चाय, नाश्ते की दुकान में विक्रय के लिए रखी ३९५ क्र्वाटर शराब जप्त

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले में आबकारी विभाग द्वारा अवैध रूप से शराब विक्रय की सूचना मिलने पर कार्यवाहियां की जा रही है एक माह के दौरान आबकारी विभाग द्वारा चौथी बडी कार्यवाही करते हुए ३९५ क्वार्टर शराब को जप्त किया गया है। 

आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि पन्ना नगर के शाहनगर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में कटनी जिले से अवैध रूप से शराब का परिवहन कर लाई जा रही है पता चला कि ग्राम सुंगरहा में आरोपी सुरेन्द्र कुशवाहा पिता रतिराम कुशवाहा उम्र ४५ वर्ष, कटनी जिले से अवैध रूप से शराब लाकर अपनी चाय नाश्ते की दुकान में चोरी छिपे शराब की बिक्री करता है 

दिनांक ०८ अक्टूबर को सूचना मिली कि सुरेंद्र कुशवाहा कटनी जिले से लगभग 8 पेटी अवैध शराब लेकर आया है। इस सूचना की पुष्टि होते ही आबकारी टीम ने आरोपी की दुकान पर अचानक दबिश देकर विधिवत तलाशी ली। 

तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से 7 पेटी में 350 पाव देशी शराब सादा, एक पेटी में 11 पाव गोआ व्हिस्की अंग्रेजी शराब और 34 पाव देशी शराब मसाला कुल 395 पाव कुल मात्रा 71.1 बल्क लीटर अवैध शराब अनुमानित कीमत लगभग 25000 रुपये जप्त किये गए। 

आरोपी से उक्त शराब के सम्बंध में कोई वैध परमिट या लायसेंस मांगा गया तो आरोपी ने किसी भी प्रकार के परमिट या लायसेंस के होने से इंकार किया गया। आरोपी के विरूद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (2)के तहत अपराध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 

आरोपी को न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पन्ना में प्रस्तुत कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल पन्ना भेजा गया । कार्यवाही में इनकी रही सराहनीय भूमिका कलेक्टर हरजिंदर के निर्देशन पर जिला आबकारी अधिकारी भगवान सिंह के मार्ग दर्शन में आबकारी एक्ट की टीम द्वारा की गई इस कार्यवाही में उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय, आबकारी आरक्षक नम्रता साहू, कुलदीप जाटव, नगर सैनिक वीरेंद्र यादव मोतीलाल प्रजापति, फोटोवाला प्रजापति, महिला नगर सैनिक फूल रानी, कौशल्या बाई और सोहिल खान, जितेन्द्र कुशवाहा शामिल रहे।

Avatar
Editor & Journalist

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *