तमिलनाडु सरकार ने पहले ‘लियो’ को स्पेशल परमिशन दी, फिर अपनी ही बात से पलट गई

जनवरी 2023 में हुए हादसे के बाद से तमिलनाडु सरकार ने फिल्मों के स्पेशल शोज़ पर रोक लगा दी थी. ‘लियो’ के मेकर्स ने उनसे परमिशन मांगी थी. परमिशन मिल भी गई थी, फिर…

Thalapathy Vijay की फिल्म Leo के लिए मेकर्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. प्लान है कि आधी रात या सुबह जल्दी ही अपनी फिल्म सिनेमाघरों में उतार दें. आप आंखें खोलें, उससे पहले फिल्म का पहला शो खत्म हो चुका हो. इस सिलसिले में सरकार से स्पेशल परमिशन मांगी. सरकार ने हरी झंडी दिखाते हुए हामी भी भर दी. मेकर्स चाहते थे कि सुबह चार या सात बजे के शो रखने दिए जाएं. सरकार ने परमिशन तो दे दी थी लेकिन साफ नहीं किया कि सुबह वाले शोज़ रखने दिए जाएंगे या नहीं. सरकार ने पहले परमिशन दी लेकिन फिर पलट गए.            

तमिलनाडु सरकार के मंत्री एमपी सामीनाथन ने हालिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘लियो’ को दी जाने वाली स्पेशल परमिशन पर बात की. उन्होंने साफ कर दिया कि सुबह चार बजे वाले शोज़ तो नहीं होने वाले. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ‘लियो’ के सुबह चार और सात बजे के स्पेशल शोज़ रखे जाएंगे. उसी को लेकर मेकर्स ने सरकार से परमिशन मांगी थी. सरकार ने पहले उंगली दिखाई और फिर पूरा हाथ खींच लिया. सामीनाथन ने कहा कि सुबह तड़के कोई शो नहीं होने वाला. ‘लियो’ का पहला शो सुबह नौ बजे होगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी बातों का ध्यान रखते हुए ये फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि सरकार ने लोकेश कनगराज की फिल्म ‘विक्रम’ को स्पेशल परमिशन दी थी. बताया कि रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ के मेकर्स ने स्पेशल परमिशन के लिए कभी सरकार को अप्रोच ही नहीं किया. 

# स्पेशल परमिशन का क्या मसला है?   

तमिलनाडु में मासी सिनेमा को लेकर अलग लेवल का क्रेज़ है. फैन्स अपने स्टार्स की फिल्म आने पर रैली निकालते हैं. चिल्लम-चिली मचाते हैं. वहीं ये ट्रेंड देखने को मिलता था कि फिल्म का पहला शो आधी रात को ही शुरू हो जाता था. फिर एक हादसे के बाद ये बंद हो गया. बीती 11 जनवरी को थलपति विजय की फिल्म ‘वारिसु’ और अजीत की फिल्म ‘थुनिवु’ का क्लैश हुआ. ‘थुनिवु’ का रात एक बजे का शो रखा गया. अजीत के फैन्स ट्रक भर के सिनेमाघर के लिए निकल पड़े. रास्ते में चलते ट्रक की छत पर खड़े होकर नाचने लगे. इसी दौरान भरत नाम के एक शख्स ट्रक से नीचे गिर गए. अस्पताल ले जाने के कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई. 

इस दुर्घटना ने बाद तमिलनाडु सरकार ने स्पेशल शोज़ पर रोक लगा दी. उन्होंने कहा कि अब रेगुलर टाइम पर ही फिल्में दिखाई जाएंगी. ‘लियो’ एक फेस्टिवल रिलीज़ है. उसके मेकर्स चाहते थे कि पहले हफ्ते में स्पेशल शोज़ रखे जाएं. सरकार से इजाज़त भी ले ली थी. लेकिन अब सरकार खुद अपनी बात से पलट गई है.

Avatar
Editor & Journalist

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *