यशपाल गहलोत और डाॅ० राजेंद्र मूंड को टिकट लेकिन यहां मुश्किल।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अपनी एक और सूची जारी कर दी है। जिसमें बीकानेर जिले की लूणकरणसर सीट से डॉ० राजेंद्र मूंड को टिकट दिया है। वहीं बीकानेर पूर्व से इस बार क़िस्मत ने यशपाल गहलोत का साथ दिया है जिसके कारण बाकी तमाम तरह की ख़बरों पर विराम लग जाता है।

लूणकरणसर से इस बार कांग्रेस पार्टी ने युवाओं को मौका देने की सोच से डॉ० राजेंद्र मूंड को टिकट तो दे दिया है लेकिन इसी के साथ लूणकरणसर सीट पर वीरेंद्र बेनीवाल गुट इस पर विरोध जता रहे हैं। जिस कारण सीधा असर सीट पर पड़ता दिख रहा है। आगामी 2 नवंबर को वीरेंद्र बेनीवाल गुट की तरफ़ से टिकट बदलाव की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेगी अनुमान लगाया जा रहा है की वीरेंद्र बेनीवाल समर्थक दस हजार कार्यकर्ताओं को जमा कर रही है जिसके कारण आला कमान परेशान है की इस समस्या से निजात कैसे मिले और राज्य में कांग्रेस की सरकार फिर से कैसे बने।

क्या वीरेंद्र बेनीवाल आरएलपी में जायेंगे ? इस सवाल पर अभी तक तो कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है लेकिन कहा जा रहा है की हनुमान बेनीवाल राह देख रहे हैं की कांग्रेस के बड़े नेता का टिकट कटता है तो आरएलपी को बड़ा उम्मीदवार मिल सकता है जिससे मामला त्रिकोणीय हो जायेगा। अब इसमें किसको लाभ और किसको हानि होगी ये समय बताएगा।

बीकानेर पूर्व की बात करें तो अभी तक साफ़ नही हुआ है की सिद्धि कुमारी और यशपाल के अलावा अन्य उम्मीदवार कौन होंगे और इसका असर किस पर पड़ेगा।

https://www.facebook.com/profile.php?id=61552155915559&mibextid=9R9pXO

Avatar
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *