कांग्रेस मीडिया प्रभारी ने शेयर किया एडिट वीडियो, बीजेपी ने दर्ज कराई एफआईआर, सोनी टीवी ने भी की साइबर सेल से शिकायत

शेयर किया जा रहा एडिट वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा वीडियो केके मिश्रा पर दर्ज हुई एफआईआर

डिजिटल डेस्क,भोपाल। सोशल मीडिया में फर्जी या एडिट किया हुआ वीडियो शेयर करते हुए आपने कई यूजर्स को देखा हो लेकिन कई बार इस तरह के वीडियो शेयर करना यूजर्स को भारी भी पड़ जाता है। 

हाल ही में एक केबीसी से जुड़ा हुआ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसमें एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर आपत्तिजनक सवाल-जबाव दिखाया गया है। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान से जोड़कर जिस वीडियो को शेयर किया जा रहा था उसकी पड़ताल करने पर पता चला की यह वीडियो फैक है। 

बता दें केबीसी के वीडियो को अमिताभ बच्चन की आवाज में वॉयस ओवर कर शेयर किया जा रहा था। 

हाल ही में सोनी टीबी ने भी इस सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले पर साइबर क्राइम सेल में शिकायत की है। 

कांग्रेस मीडिया प्रभारी पर हुई एफआईआर एडिट किए गए इस वीडियो को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया था।

भारतीय जनता पार्टी के लीगल सेल ने वायरल हो रहे फर्जी वीडियो को शेयर किए जाने को लेकर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा पर एफआईआर दर्ज कराई है। प्रतिभागी ने भी किया खंडन सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहे केबीसी के प्रतिभागी भूपेंद्र चौधरी ने भी खुद सामने आकर सच्चाई बताई है। चौधरी ने कहा वीडियो पूरी तरह से फर्जी है और सीएम की छबि को खराब करने की नीयत से इस वीडियो को एडिट कर शेयर किया जा रहा है। क्या है वीडियो का सच केबीसी के जिस एडिट वीडियो को शेयर किया जा रहा है उसका ओरिजनल वीडियो केबीसी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 20 जनवरी को पोस्ट किया गया है। अमिताभ बच्चन ने ओरिजनल वीडियो में कंटेस्टेंट से सवाल पूछा था कि- इनमें से कौनसी फिल्म खिलाड़ी की नहीं है। जिसमें विकल्प दिए गए थे –

1.साइना 

2.पीकू 

3.भाग मिल्खा भाग 

4. शाबाश मिठू

फैक वीडियो किया जा रहा शेयर हमने अपनी पड़ताल में पाया की जिस वीडियो को शेयर किया जा रहा है वह एडिट किया गया है। वहीं जिस दावे के साथ उसे यूजर्स शेयर कर रहे हैं वह पूरी तरह से फर्जी है।

Avatar
Editor & Journalist

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *